शहीद की बेटी ने कहा: मुआवजा नहीं पाकिस्तानियों के 50 कटे सिर चाहिए (एडविन अमान)

शहीद की बेटी ने कहा: मुआवजा नहीं पाकिस्तानियों के 50 कटे सिर चाहिए

(एडविन अमान)

नई दिल्ली (साई)। पाकिस्तानी हमले में शहीद हुए जवान प्रेम सागर की 2 बेटियों ने मोदी सरकार से मांग की है कि हमें मुआवजा नहीं चाहिए, बदले में हमें 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों के कटे हुए सिर चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने बीते रोज ना केवल 2 जवानों की नृशंस हत्या कर दी थी बल्कि उसके सिर भी काटकर ले गए थे। दोनों जवानों के क्षतविक्षत शव उनके घरों पर पहुंच गए हैं।

शहीद परमजीत सिंह का पार्थिव शरीर पंजाब में उनके घर पहुंचा है। परमजीत सिंह की पत्नी ने कहा कि अभी तक सरकार का कोई भी प्रतिनिधि उनसे मिलने नहीं आया है। तो वहीं उनकी बेटी ने कहा कि हमें अपने पिता का पूरा शव चाहिए। शहीद परमजीत सिंह का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। अंतिम संस्कार के दौरान पूरा गांव उन्हें अलविदा कहने आया। शहीद प्रेमसागर का शव पालम एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू भी मौजूद रहे, उन्होंने वहां प्रेमसागर को श्रद्धांजलि दी।

प्रेमसागर के परिवार ने भी लगाई गुहार

वहीं हमले में शहीद हुए उत्तरप्रदेश निवासी दूसरे बीएसएफ के जवान प्रेम सागर के भाई ने कहा कि मेरा भाई शहीद हुआ है, हमें इस बात पर गर्व है। उनके भाई ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करना चाहूंगा, कि जैसे पाकिस्तान हमारे जवानों के साथ करता है वैसे ही हम भी उनके साथ करें। उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी 50 वर्षीय प्रेम सागर ने सोमवार सुबह ही अपनी पत्नी से फोन पर बात की थी, और उन्होंने प्रेमसागर की तबीयत और ब्लड प्रेशर के बारे में पूछा था लेकिन देर रात पता चला कि वह शहीद हो गये हैं।

गुस्से में गांव वाले

देवरिया में प्रेमसागर के परिवार वालों ने कहा कि दुख के साथ खुशी भी है कि हमारा भाई देश के लिए शहीद हुआ। अन्य गांव वालों ने भी कहा कि पीएम को पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा एक्शन लेना चाहिए।

दोनों का घर बन रहा था

आपको बता दें कि अभी प्रेमसागर के घर पर काम चल रहा था, वह जब भी आते थे तो अपने घर को बनाने का काम करवाते थे। वहीं दूसरी ओर परमजीत सिंह ने भी अपने घर के काम को पूरा करवाने के लिए दो माह की छुट्टी ले रखी थी। विडंबना की बात यह है कि परमजीत का शव उसी घर में रखा गया है, जिसके लिए वह घर आए हुए थे।

भावुक हुए परमजीत के भाई

परमजीत सिंह के भाई ने चरनजीत सिंह ने कहा कि कब तक ऐसे कई परमजीत सिंह शहीद होते रहेंगे, कब तक देश के जवान बार-बार शहीद होते रहेंगे. उनके भाई ने कहा कि पीएम मोदी की 56 इंच की छाती कब अपना जौहर दिखाएगी।

बेटियों ने लगाई योगी से गुहार

इसके साथ ही प्रेम सागर की दो बेटियों ने भी पाकिस्तान से बदला लेने की बात कही है। उनकी बेटियों ने गुहार लगाई है कि उनके पिता के ना होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही उनकी देखरेख करें। बेटी सरोज ने अपने पिता की कुर्बानी के बदले पाकिस्तानी सेना के 50 सिर की मांग की।

 

——————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook
Twitter
LinkedIn
INSTAGRAM